1 अगस्त तक यैलो अलर्ट,भारी बारिश के बाद जमा पानी में से गुजरते वाहन !

Yellow alert till August 1: दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रैस-वे पर भारी बारिश के बाद जमा पानी में से गुजरते वाहन।रोहतक में ड्रेन व नाला टूटने से हजारों एकड़ फसल को नुक्सान

Yellow alert till August 1

Yellow alert till August 1

1 अगस्त तक यैलो अलर्ट

पंजाब में पौंग डैम से शुक्रवार को 49,511 क्यूसिक पानी छोड़े जाने से आई बाढ़ में मंड क्षेत्र के 18 गांवों के लोगों की धान व गन्ने की फसल बुरी तरह से प्रभावित हुई है। बाढ़ के कारण लिंक सड़कें टूटने से गांवों का आपस में संपर्क टूट गया।

हरियाणा के रोहतक के गांव टिटौली के पास ड्रेन नंबर-8 और वीरवार देर शाम सुंदरपुर गांव में नाला टूट गया। इससे सैंकड़ों एकड़ फसल जलमग्न हो गई। नाले और ड्रेन को किसी तरह बंद कर ग्रामीणों ने स्वयं मोर्चा संभाल रखा है।

डैम झील का लैवल

बीती रात ग्रामीणों ने ठीकरी पहरा दिया। ग्रामीणों को पानी गांव में जमा होने का भय सताने लगा है जबकि प्रशासनिक अधिकारियों का दावा है कि फिलहाल जल निकासी के लिए पंप सैट लगा दिए गए हैं, घबराने जैसी बात नहीं है। फसलें नष्ट होने से किसानों को आर्थिक तंगी का डर है।

डैम से स्पिलवे द्वारा 31,516 क्यूसिक पानी तथा पावर हाऊस द्वारा 17,995 क्यूसिक पानी शाह नहर बैराज में छोड़ा गया। आज शाम 6 बजे पौंग डैम झील में पानी की आमद 36,369 क्यूसिक नोट की गई और पॉँग डैम झील का लैवल 1376.01 फुट था जो खतरे के निशान से अभी 14 फुट नीचे है।


Comments

9 responses to “1 अगस्त तक यैलो अलर्ट,भारी बारिश के बाद जमा पानी में से गुजरते वाहन !”

  1. […] 1 अगस्त तक यैलो अलर्ट,भारी बारिश के बाद … […]

  2. […] 1 अगस्त तक यैलो अलर्ट,भारी बारिश के बाद … […]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *